वीडियो सामग्री कंटेंट मार्केटिंग सीन (2019 तक) में आगे बढ़ रही है। वर्तमान में YouTube वीडियो ब्लॉगिंग (व्लॉगिंग), वीडियो साझाकरण और वीडियो मार्केटिंग का प्रमुख मंच है। यह Google द्वारा प्रस्तुत एक मुफ्त मंच है, और कई (मुझे भी शामिल है) इसे पसंद करते हैं।
फेसबुक और ट्विटर ने हाल ही में वीडियो मार्केटिंग गेम में कदम रखा है, लेकिन अभी भी YouTube के उस तरह के प्रभाव से वे कम हैं।
यदि आपके पास वर्तमान में एक YouTube चैनल है, तो आप सोच रहे होंगे कि आप अधिक YouTube ग्राहक कैसे प्राप्त कर सकते हैं, और आप अपने YouTube वीडियो की पहुंच कैसे बढ़ा सकते हैं।
प्रति माह एक बिलियन से अधिक अनन्य YouTube विज़िटर के साथ, प्रत्येक अपलोड किए गए वीडियो के लिए एक बड़ा संभावित दर्शक है। चाहे वह किसी का शरारत करने वाला वीडियो हो या फैशनिस्टा के समरवियर रिव्यू का वीडियो, YouTube वीडियो खपत के लिए एक मंच है।
YouTube के पूरे नए सितारों के उदय के साथ, यह निश्चित रूप से कुछ ऑनलाइन मार्केटिंग और प्रचार की तलाश कर रहे लोगों द्वारा विचार किया जाने वाला एक मंच है।
YouTube ब्लॉगर्स के लिए अपने अनुयायियों के साथ व्यक्तिगत संबंध बनाकर उनकी इंटरनेट पहुंच को व्यापक बनाने का एक बेहतरीन मंच है।
एक ब्लॉगर के लिए इस सोशल मीडिया दिग्गज का लाभ उठाने और YouTube से विशाल ट्रैफ़िक चलाने की संभावना अधिक है। ऐसा करने के लिए, पहले एक और अधिक ग्राहक प्राप्त करने की आवश्यकता है।
2019 में अधिक YouTube सब्सक्राइबर प्राप्त करने के लिए 20 स्मार्ट तरीके
एक और साल बीत गया है और आपका संकल्प फिर से बनाने के लिए कि आपका यूट्यूब चैनल पूरा नहीं हुआ है।
यदि आप अपने YouTube चैनल को फिर से चालू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो 2019 में अधिक YouTube ग्राहकों को प्राप्त करने के 20 स्मार्ट तरीके हैं।
मुझे हाल ही में एक वीआईपी निमंत्रण (मेरे अद्भुत परिचितों के लिए धन्यवाद) के साथ एक YouTube प्रशंसक-उत्सव में भाग लेने का अवसर मिला, और उनके साथ थोड़ी बातचीत से कुछ प्रकाश डाला जाएगा कि ये चीजें कैसे काम करती हैं।
मेरे पास एक और सहयोगी (मेरा एक छात्र) है जिसने दो साल के भीतर अपने YouTube ग्राहकों और दर्शकों की वृद्धि में जबरदस्त वृद्धि देखी। यद्यपि उनकी संख्या अपमानजनक नहीं हो सकती है, फिर भी वे एक लाख विचारों से ऊपर हैं, जो कि उनके प्रयासों को सही ठहराते हैं।
उन सभी ने कहा, इन तकनीकों को सही ढंग से लागू करने से आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में निश्चित रूप से मदद मिलेगी।
1. अपने वीडियो में वॉटरमार्क जोड़ें।
यह एक अच्छा सा हैक है जिसे आप अपने YouTube चैनल के लिए तुरंत उपयोग कर सकते हैं। Youtube आपको एक वॉटरमार्क जोड़ने देता है जो आपके सभी वीडियो और हर समय दिखाया जा सकता है। यह आपके दर्शकों को आपके चैनल की सदस्यता के लिए एक और तरीका जोड़ता है। यह वाटरमार्क कैसा दिखता है
ध्यान दें, वॉटरमार्क दिखाने के लिए विभिन्न विकल्प। आप किसी भी मौजूदा वॉटरमार्क को हटा सकते हैं और एक नए का उपयोग कर सकते हैं। प्रारंभ में, मैंने अपने लोगो को वॉटरमार्क के रूप में इस्तेमाल किया, लेकिन बाद में, मैं "सदस्यता लें" आइकन पर स्थानांतरित हो गया, जिससे मुझे ग्राहकों की संख्या बढ़ाने में मदद मिली। आप नीचे दी गई छवि (.gif) डाउनलोड कर सकते हैं और इसे अपने वॉटरमार्क के रूप में उपयोग कर सकते हैं
2. YouTube खाता डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगर करें
यह एक और अच्छा हैक है जिसका उपयोग आप अपने सभी वीडियो में एक सदस्यता अनुस्मारक जोड़ने के लिए कर सकते हैं। ब्रांडिंग की तरह, YouTube आपको अपने भविष्य के सभी अपलोड के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स जोड़ने देता है। आप अपने उपयोगकर्ताओं को अपने सभी वीडियो में अपने वीडियो की सदस्यता लेने के लिए कहने के लिए इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। (नीचे स्क्रीनशॉट देखें)
इसे कॉन्फ़िगर करने के लिए, बस YouTube डिफॉल्ट पेज पर जाएं और एक विवरण जोड़ें जिसे आप अपने सभी वीडियो में दिखाना चाहते हैं।
यह डिफ़ॉल्ट विवरण है जिसका उपयोग मैं अपने सभी वीडियो में करता हूं।
वीडियो अपलोड करने के समय मैं हमेशा कुछ भी संपादित या निकाल सकता हूं। यह ऐसा समय बचाने वाला है और यह सुनिश्चित करता है कि मैं अपने दर्शकों को अपने चैनल पर आने के लिए याद दिलाऊं।
3. अपने चैनल URL को SML मैजिक स्ट्रिंग के साथ जोड़ें
यह आपके चैनल लिंक पर क्लिक करने वाले लोगों की YouTube सदस्यता को तेजी से बढ़ाने का एक और स्मार्ट तरीका है। इस ट्रिक में, आप अपने चैनल लिंक को "सब_कन्फ़र्मेशन = 1" के साथ जोड़ देंगे।
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